जनवरी में इन 4 राशि के लोगों को मिल सकती है बुरी खबर, कहीं आप भी तो नहीं है इसमें शामिल?

हर कोई अपनी लाइफ में खुश रहना चाहता है, लेकिन हमेशा खुशी तो हमारे साथ नहीं रहती है, बल्कि जीवन तो सुख दुख का संगम है। जीवन में हार जीत का खेल चलता रहता है, लेकिन हमे हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। इतना ही नहीं, जीवन में हर किसी को सुख और दुख का सामना करना पड़ता है, ऐसे में निराश नहीं होना चाहिए। आज हम आपको नये साल यानि 2019 के बारे में कुछ बताने जा रहे हैं, जिनसे कुछ लोग अपना भविष्य तय कर सकते हैं। जी हां, हम आज उन राशि के लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जनवरी, 2019 में दुखों का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि

इस राशि के लोगों को जनवरी में सावधान रहने की ज़रूरत है, क्योंकि इनके लिए यह महीना बहुत ही ज्यादा खर्चीला होने वाला है। ऐसे में इन्हें पैसो के लेन देन से बचना चाहिए। इतना ही नहीं, जनवरी में इन्हें न तो उधार लेना चाहिए और न ही उधार किसी को देना चाहिए, ताकि इन्हें धन की हानि न हो सके। ज्योतिष के मुताबिक, इन्हें इस महीने आर्थिक तंगी से भी गुज़रना पड़ सकता है, लेकिन इन्हें हौसला रखने की ज़रूरत है। इस परेशानी से बचने के लिए आपको हनुमान जी का पाठ करना चाहिए।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातको को जनवरी में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। यदि इस राशि के लोगों को भूतकाल में कोई बीमारी रही हो तो उन्हें यह बीमारी इस समय भी हो सकती है। इसलिए इस राशि के जातको को जनवरी के महीने में अपने हैल्थ का विशेषपूर्ण ध्यान रखना चाहिए। हैल्थ संबंधी किसी भी चीज़ में लापरवाही नहीं करनी चाहिए, ताकि आप खुद को किसी गंभीर बीमारी से बचाने में सफल हो सके। इस परेशानी से बचने के लिए आपको शिवजी की पूजा अर्चना करनी चाहिए।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए जनवरी का महीना दुर्घनाओं से भरा हुआ है। इसलिए आपको इस महीने में कोई यात्रा करने से बचना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार इस महीने आप किसी दूर जगह पर घूमने न जाए, वरना आपके साथ कोई दुर्घटना घटित हो सकती है। इसलिए आप अपने साथ सुरक्षा कवच ज़रूर रखे। इससे बचने के लिए आपको हनुमान और शनिदेव की पूजा अर्चना करनी चाहिए।

धनु राशि

धनु राशि के लोगों के लिए जनवरी का महीना थोड़ा तनावपूर्ण रह सकता है। ज्योतिष के मुताबिक, इस महीने में ये लोग लड़ाई झगड़े में पड़ सकते हैं। इसलिए इन्हें वाद विवाद से बचना चाहिए और ज़रूरत से ज्यादा संयम बरतने की आवश्यकता है। ऐसे में अगर आप संयम बरतेंगे तो आप इस तनाव से बच सकते हैं। फिजूल में आप किसी से विवाद नहीं करे, अन्यथा आपकी परेशानी बढ़ सकती है। इससे बचने के लिए आपको मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए, ताकि आपका मन शांत रहे।

News And Image Source : newstrend .news

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *