Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

loading…


यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ…

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर…

Xiaomi का नया Mi Band 3 भारत में लॉन्च, कीमत 1,999 रुपये

शाओमी ने भारत में अपने Mi Band 3 फिटनेस ट्रैकर को भारत में लॉन्च कर दिया है. पुराने Mi Band 2 की तुलना में इस नए बैंड में ज्यादा बड़ी स्क्रीन और वाटर रेसिस्टेंस क्षमता दी गई है.

8GB रैम के साथ Realme 2 Pro भारत में लॉन्च, कीमत 13,990 रुपये से शुरू

Realme ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन Realme 2 Pro को लॉन्च कर दिया है. ये स्मार्टफोन पिछले महीने लॉन्च हुए Realme 2 स्मार्टफोन का ही अपग्रेडेड वर्जन है. कंपनी ने इसके 4GB रैम/ 64GB स्टोरेज, 6GB रैम/ 64GB स्टोरेज और 8GB रैम/ 128GB स्टोरेज वाले तीन वेरिएंट में पेश किया है. इनकी कीमत क्रमश: 13,990 रुपये, 15,990 रुपये और 17,990 रुपये रखी गई है.

Xiaomi के तीन नए TV मॉडल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 14,999 रुपये

चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी Xiaomi ने गुरुवार को Mi TV रेंज में तीन नए मॉडलों की घोषणा की है. इसमें 32-इंच Mi TV 4C Pro, 49-इंच पैनल के साथ Mi TV 4A Pro और 55-इंच डिस्प्ले के साथ Mi TV 4 Pro शामिल हैं. इन तीनों मॉडल्स में पिछले मॉडलों की तरह शाओमी का कस्टम पैचवॉल UI दिया गया है जिसे इंडियन यूजर्स के लिए खासतौर पर तैयार किया गया है.

गूगल के इस स्मार्टफोन की कीमत 27 हजार रुपये तक घटी

Google Pixel 2 XL की कीमत भारत में कम कर दी गई है और गूगल का पिछले साल का ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन भारत में 45,499 रुपये की नई कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है. ये कीमत इस स्मार्टफोन के 64GB वाले बेस वेरिएंट के लिए है. इसे पिछले साल नवंबर में 73,000 रुपये में लॉन्च किया गया था. यानी इसमें कुल 27,501 रुपये की छूट अब ग्राहकों को मिलेगी.

आपकी ईमेल का डेटा चोरी हुआ है या नहीं, ऐसे पता करें

डेटा चोरी होना इन दिनों आम बात है. इंटरनेट की ऐक्टिविटी वेबसाइट्स ट्रैक करती हैं और उस आधार पर आपकी पर्सनल जानकारियों का रिकॉर्ड रखा जाता है. वेब ब्राउजर मोजिल्ला फायरफॉक्स ने एक फ्री सर्विस लॉन्च की है. इसके तहत यूजर्स को बताया जाएगा कि उनकी ईमेल आईडी का डेटा ब्रीच हुआ है या नहीं. इसके लिए ऑस्ट्रेलिया के वेब सिक्योरिटी एक्सपर्ट ट्रॉय हंट के साथ पार्टनर्शिप की है.

SOURCE FROM: AJJ TAK

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *